शिक्षा

गांव मंगाली झारा की महिलाओं ने लिया संकल्प उनका वोट जात-पात व धर्म के नाम पर नहीं बल्कि बच्चों की अच्छी शिक्षा व सुनहरे भविष्य के लिए होगा

एंटिक ट्रुथ | हिसार

आज हरियाणा की दूसरी महिला पंचायत आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा के नेतृत्व में नलवा विधानसभा के मँगाली झारा गाँव में हुई। इस अवसर पर उमेश ने कहा की हरियाणा की खराब शिक्षा व्यवस्था ने बच्चों के भविष्य को बर्बाद करने का काम किया है। वर्तमान सरकार ने गरीब माताओं के उस सपने को मार दिया है जिसमें वे अपने बच्चों को अफसर बनना चाहती थी लेकिन खराब शिक्षा व्यवस्था व बेरोजगारी ने उनके बच्चों को अफसर तो नहीं बनाया बल्कि नशेड़ी व अपराधी बना दिया। आज प्रदेश के अधिकतर गांवों के यही हालात हैं।
मंगाली झारा की माताओं ने इस शिक्षा व्यवस्था के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की और शपथ ली कि अबकी बार उनका वोट जात-पात या धर्म के नाम पर नहीं बल्कि अपने बच्चों की शिक्षा व उनके सुनहरे भविष्य के नाम पर होगा। महिला पंचायत के दौरान गांव की छात्रा शीतल ने आवाज उठाई कि उनके गांव में केवल आट्र्स की पढ़ाई होती है जबकि गांव की लड़कियां कॉमर्स, नॉन मैडिकल व मैडिकल से पढऩा चाहती हैं। छात्रा शीतल ने आवाज उठाई कि उनके गांव के स्कूल में कॉमर्स, नॉन मैडिकल व मैडिकल की पढ़ाई शुरू करवाई जाए ताकि गांव की लड़कियां भी डॉक्टर इंजीनियर बन सकें।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button