अन्य

हिसार एयरपोर्ट को लेकर हिसार निवासियों के सी.एम से सीधे व धधकते सवाल

हिसार संघर्ष समिति ने हिसार वासियों की ओर से हिसार एयरपोर्ट का उद्घाटन करने आ रहे सी.एम. से पूछे सुलगते सवाल

एंटिक ट्रुथ |  हिसार

हिसार में महाराजा अग्रसेन के नाम पर एयरपोर्ट बनाया जा रहा है या कोई उद्घाटन पोर्ट बनाया जा रहा है इसकी विस्तृत जानकारी हिसार की जनता चाहती है। बार-बार एयरपोर्ट का उद्घाटन हो रहा है लेकिन यहां से हवाई यात्रा कब शुरू होगी इसकी जानकारी किसी के पास नहीं है। हर बार जनता को तारीख बताकर बहला-फुसला दिया जाता है लेकिन अनेक बार हवाई अड्डे का उद्घाटन होने के बाद भी यहां से उड़ानें शुरू होने का नाम ही नहीं ले रही। यह बात हिसार संघर्ष समिति के अध्यक्ष जितेंद्र श्योराण ने एक बार फिर से हिसार एयरपोर्ट का उद्घाटन करने के लिए सी.एम. नायब सैनी के हिसार पहुंचने की सूचना पर कही।
जितेंद्र श्योराण ने कहा कि हिसार एयरपोर्ट को लेकर हिसार के लोगों में काफी रोष है। पहले से पांच बार हो चुके हिसार एयरपोर्ट के उद्घाटन का मुख्यमंत्री के शुभ हाथों से छठी बार उद्घाटन होने से पहले हिसार निवासी उसने कुछ सवालों का जवाब चाहते हैं ।
सवाल नं. 1. – क्या इस तरह से बार-बार एयरपोर्ट पर उद्घाटन के नाम पर घंटा बजाने का जो कार्यक्रम चल रहा है, उस पर जो करोड़ों रुपए खर्च किया जा रहा है क्या वह सही है?
सवाल नं. 2 – पूर्व केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का संसद में ऑन रिकॉर्ड बयान है कि हिसार हवाई अड्डे पर आने-जाने वाले यात्रियों की सुविधाओं पर 37.81 करोड़ रुपए खर्च किए जा चुके हैं एवं जो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा हिसार में बनना था वह जेवर चला गया क्या वह उनका बयान सही है या गलत है?
सवाल नं. 3 – पूर्व मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री व अन्य मंत्री गणों द्वारा बार-बार उड़ान की घोषणा होने के बावजूद भी यहां से हवाई उड़ान शुरू नहीं हुई है तो क्या यह उन्होंने जनता को झूठा लॉलीपॉप दिया था?
सवाल नं. 4 – क्या आने वाले समय में एयरपोर्ट पर बनने वाले शौचालय, स्ट्रीट लाइट व गेट इत्यादि काम होने हैं उनके पूरा होने पर भी इसी तरह उद्घाटन किया जाएगा।
सवाल नं. 5 – लगातार भीषण गर्मी का प्रकोप साल दर साल बढ़ता जा रहा है जिसकी पूर्ति के लिए अत्यधिक पेड़ लगाने की आवश्यकता है एयरपोर्ट के नाम पर लाखों पेड़ काट दिए गए क्या उनकी जगह पर उतने ही पेड़ लगाए गए हैं या नहीं?
सवाल नं. 6. – ऐसा प्रतीत होता है कि अब विधानसभा चुनाव को नजदीक आता देख सरकार की भरपूर कोशिशों एवं करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद एक दो उड़ान फौरी तौर पर यहां से उड़ाई जा सकती हैं। क्या चुनाव के बाद भी वह फ्लाइट जारी रहेगी इसका कोई ठोस आश्वासन आप दे सकते हैं?
श्योराण ने कहा कि हमारी सरकार से गुजारिश है कि एयरपोर्ट के नाम पर हिसार की जनता को गुमराह न करें और हिसार निवासियों के इन सभी सवालों का जवाब दिए जाएं अन्यथा अन्यथा उद्घाटन के नाम पर घंटा बजाने का यह कार्यक्रम मुख्यमंत्री रद्द करें।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button