हिसार

कांग्रेस के युवा कार्यकर्ताओं ने नीट की परीक्षा में हुई धांधली के विरोध में संसद घेराव के लिए दिल्ली कूच किया

युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण सातरोड़ के नेतृत्व में सैंकड़ों युवा कार्यकर्ताओं का जत्था हुआ दिल्ली रवाना

एंटिक ट्रुथ | हिसार

नीट की परीक्षा में हुई धांधली के विरोध में व छात्रों को न्याय दिलाने के लिए युवा कांग्रेस द्वारा किए जा रहे संसद के घेराव हेतु आज कांग्रेस के युवा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व जिला पार्षद कृष्ण सातरोड़ के नेतृत्व में सैकड़ों युवा दिल्ली के लिए रवाना हुए। इस मौके पर युवा कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह था।
इस अवसर पर कृष्ण सातरोड़ ने कहा कि पेपर लीक के मामले में भाजपा सरकार ने एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है। नीट जैसी बड़ी एवं अहम परीक्षा में इस प्रकार की धांधली होना सरकार की परीक्षा प्रणाली पर बड़े सवाल खड़े करती है। इससे न केवल परीक्षा लेने वाली संस्थाओं की साख गिरती है बल्कि उन बच्चों के लिए भी बेहद दुविधा व तनाव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है जो कई-कई साल मेहनत करके परीक्षा देते हैं और फिर उनके साथ इस तरह का छलावा होता है। दर्जनों छात्रों के एक जैसे अंक आना साफ जाहिर करते हैं यह परीक्षा ‘नीट’ और ‘क्लिन’ नहीं हुई है। युवा कांग्रेस देश के युवाओं के साथ है परीक्षा देने वाले छात्र अपने आपको अकेलो न समझें। उन्हें न्याय दिलाने के लिए युवा कांग्रेस कंधे से कंधा मिलाकर उनके साथ खड़ी है।
कृष्ण सातरोड़ ने कहा कि हरियाणा में तो पेपर लीक होना आम बात है लेकिन अब केन्द्र स्तर पर भी इतनी बड़ी व अहम परीक्षा का पेपर लीक होना बड़ी चिंता का विषय है। कांग्रेस इसका पुरजोर विरोध करती है और छात्रों को राहत देने के लिए सरकार से जरूरी व गंभीर कदम उठाने की मांग करती है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button