हिसार

एचएयू की तीन यूनियनों ने निकाला असंवैधानिक यूनियन के स्वयं भू प्रधान के खिलाफ मार्च, कुलपति को कार्यवाही के लिए सौंपा ज्ञापन

एंटिक ट्रुथ | हिसार

आज तीनों युनियनों ने एग्रीकल्चर युनिवर्सिटी नॉन टीचिंग स्टाफ एसोसिएशन, एससी/एसटी फैडरेशन एंड स्वीपर यूनियन ने मिलकर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर बी.आर कम्बोज को एक ज्ञापन दिया। ज्ञापन में दिनेश राड स्वंभू प्रधान एचएयू का माहौल खराब कर रखा है व उनके द्वारा बाहरी तत्वों को विश्वविद्यालय में बुलाकर शांति भंग की जा रही है इस पर एक्शन लेने की मांग की गई। इसके खिलाफ तीनों युनियनों ने मिलकर विश्वविद्यालय में शांति मार्च निकाला। ज्ञापन के माध्यम से तीनों युनियनों ने कुलपति महोदय अवगत कराया कि दिनेश राड़ जो कि एचएयू में असंवैधानिक युनियन बनाकर उसका स्वंभू प्रधान बना हुआ है। वह बाहरी राज्यों के संगठनों के प्रतिनिधियों को विश्वविद्यालय में बुलाकर यहां का माहौल खराब कर रहा है। तीनों युनियनों ने ज्ञापन में लिखा कि दिनेश राड़ के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए ताकि विश्वविद्यालय में भाईचारा व शांति बनी रहे।
तीनों युनियनों ने बाहरी विश्वविद्यालयों के प्रधानों को भी पत्र लिखा कि वे विश्वविद्यालय के आंतरिक मामलों में हस्ताक्षेप न करें। ये उनके विश्वविद्यालय का मामला है। इसमें किसी भी विश्वविद्यालय के संगठन को राजनिति का अड्डा नहीं बनने दिया जाएगा वे संगठन केवल अपने-अपने विश्वविद्यालय के कर्मचारियों के हित की बात करें।  तीनों युनियनों से बात किए बिना ये बाहरी संगठन एक पक्षीय बात कर रहे हैं। बाहरी संगठन एक ऐसे असंवैधानिक यूनियन के स्वयं स्वंभू प्रधान की मदद कर रही हैं जिसने एक कर्मवारी से उसी के कार्यालय में जाकर उसके साथ मारपीट की व जान से मारने की धमकी दी।
प्रोफेसर बी.आर. कम्बोज के कुशल नेतृत्व में व डा. बलवान सिंह की मेहनत से नयी नियुक्तियों व पदोन्नतियों की झड़ी लगी हुई है और कुलपति विश्वविद्यालय के हित में कार्य कर रहे हैं। शाति मार्च में प्रधान सुनील कुमार, महासचिव राज कुमार गंगवानी एग्रीकल्चर युनिवर्सिटी, नॉन टीचिंग स्टाफ एसोसिएशन, एससी/एसटी फैडरेशन के प्रधान मनोज कुमार व महासचिव नवीन सब्रवाल व स्वीपर यूनियन के प्रधान कालूराम व सचिव छत्रपाल अठवाल तथा जोगिन्द्र सिंह ठाकुर, महेन्द्र कुमार, आशिश शर्मा, सुरेन्द्र राणा, वीरपाल, राम प्रताप, सुनील पंडित, औम प्रकाश चौहान सहित अनेक कर्मचारी इस मौके पर मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button