अन्य

एसडीएम ऑफिस ने जांच कमेटी कमेटी गठित कर 15 जुलाई तक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के दिए हैं निर्देश

असंवैधानिक रूप से चलाई जा रही आध्यात्मिक गीता ज्ञान प्रचारिणी सभा के पदाधिकारियों द्वारा रिकॉर्ड उपलब्ध नहीं करवाने पर, जांच के लिए सभा के कार्यालय पहुंची जांच कमेटी की टीम

एंटिक ट्रुथ | हिसार

आध्यात्मिक गीता ज्ञान प्रचारिणी सभा गीता भवन मोहल्ला रामपुरा हिसार कार्यकारिणी के पदों पर असंवैधानिक रूप से आसीन पदाधिकारियों ऊषा बख्शी प्रधान, दयानंद बंसल जनलर सैक्रेटरी व गगन ओबेराय ट्रैजरर के खिलाफ अर्बन एस्टेट निवासी चेतन गर्ग द्वारा सी.एम. विंडो में दर्ज शिकायत पर एसडीएम हिसार ने कार्यवाही करते हुए जिला रजिस्ट्रार सहित तीन प्रशासनिक अधिकारियों की जांच कमेटी गत 24 जून को गठित की थी जिसे 15 जुलाई तक अपनी जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए थे। शिकायतकर्ता चेतन गर्ग ने बताया कि जांच कमेटी ने उक्त स्वयं-भू पदाधिकारियों को 9 जुलाई तक सभा गठन के पंजीकरण संबंधी दस्तावेज प्रस्तुत करने का समय दिया था लेकिन उक्त लोगों द्वारा 12 जुलाई तक कोई रिकॉर्ड जिला रजिस्ट्रार कार्यालय को जांच के लिए नहीं दिया गया। चूंकि जिला रजिस्ट्रार कार्यालय में सभा की कार्यकारिणी के गठन संबंधी कोई रिकॉर्ड उपलब्ध नहीं है जिससे यह स्पष्ट हो जाता है कि उक्त पदाधिकारी असंवैधानिक रूप से सभा का गठन करके उसे चला रहे थे और गैर कानूनी ढंग से सभा के खाते को चलाकर सभा के धन का दुरुपयोग किया जा रहा था।
चेतन गर्ग ने बताया कि उक्त तीनों द्वारा जब 12 जुलाई तक रिकॉर्ड उपलब्ध नहीं करवाया गया तो कमेटी ने 13 जुलाई को स्वयं ही सभा के कार्यालय में आकर जांच शुरू की। शनिवार को कमेटी में शामिल संदीप कुमार लिपिक जिला रजिस्ट्रार कार्यालय फर्म एंड सोसायटीज हिसार, प्रवीण कुमार सहायक कार्यालय जिला रजिस्ट्रार फम्र्स एंड सोसायटीज हिसार, राकेश कुमार उप मंडल अभियंता एसडीओ  पीडब्ल्यूडी बी एंड आर डिवीजन नंबर-1 हिसार, नरेंद्र सिंह सेक्शन ऑफिसर डिस्ट्रिक्ट एजुकेशन ऑफिस हिसार ने दौरा कर वहां के रिकॉर्ड को खंगाला। इस दौरान शिकायकर्ता चेतन गर्ग भी सभा के कार्यालय में मौजूद रहे। चेतन गर्ग ने बताया कि कमेटी की ओर से सभा के दस्तावेजों की बारीकी से जांच की जा रही है। जांच पूर्ण होने के बाद कमेटी एसडीएम को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी जिसके बाद आगामी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
चित्र परिचय : सभा के कार्यालय में रिकॉर्ड की जांच करते जिला रजिस्ट्रार फर्म एंड सोसायटीज कार्यालय के अधिकारी व कमेटी में शामिल अन्य अधिकारीगण।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button