हिसार

2 अक्तूबर तक पुल व अंडरपास नहीं बनाया तो होगी विभाग की तालेबंदी: जितेंद्र श्योराण

सूर्य नगर आरयूबी, आरओबी, साउथ बाई पास पुल की डेड लाइन को लेकर पीडब्ल्यूडी अधिकारियों से मिला हिसार संघर्ष समिति व शहरवासियों का प्रतिनिधिमंडल

एंटिक ट्रुथ | हिसार

सूर्य नगर अंडर पास व ओवर ब्रिज तथा साउथ बाई पास बन रहे आरओबी में हो रही भारी देरी के चलते शहरवासियों की परेशानी को लेकर हिसार संघर्ष समिति के तत्वावधान में शहरवासियों का एक प्रतिनिधिमंडल पीडब्ल्यूडी बी एंड आर के अधिकारियों से मिला। समिति के अध्यक्ष जितेंद्र श्योराण ने बताया कि दस सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में सैक्टर 1-4, सैक्टर 3, सैक्टर 5 व सूरजमल एंक्लेव आदि क्षेत्रों व मदद संस्था के प्रतिनिधि शामिल रहे।
प्रतिनिधिमण्डल ने विभाग के एसडीओ व जेई से लगभग डेढ़ घंटे तक बैठक की, जिसमें अधिकारियों ने काम के दौरान आ रही दिक्कतों के बारे में विस्तार से चर्चा की। जब समिति ने अधिकारियों से इस काम को पूरा करने की डेडलाइन के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि ठेकेदार ने विभाग को 30 अगस्त 2024 तक काम पूरा करने की बात कही है। समिति सदस्यों ने कहा कि जनता के इंतजार की अब इंतेहा हो गई है हर तरह के अल्टीमेटम देने के बावजूद विभाग के कानों पर कोई जूं नहीं रेंग रही है। यहां आए दिन लोगों को हादसे का शिकार होना पड़ता है तथा अब तो यह हादसों के पुल के नाम से कुख्यात हो चुका है। हिसार संघर्ष समिति के अध्यक्ष जितेन्द्र श्योराण ने कहा कि इस बारे में कोई आवाज उठाता है सत्तारूढ़ दलों द्वारा इसे राजनीति करार दिया जाता है। यदि सत्तारूढ़ भाजपा चाहती है कि इस पर राजनीति न हो तो वह तयशुदा समय यानि 30 अगस्त तक इस पुल का निर्माण करवाए।
समिति अध्यक्ष ने चेतावनी देते हुए कहा कि हम विभाग को 2 अक्तूबर तक का समय देते हैं यदि इस समय सीमा में पुल का निर्माण पूरा नहीं हुआ तो गांधीवादी तरीके से विभाग के कार्यालय के गेट पर ताला लगाकर यहां धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया जाएगा। यदि 2 अक्तूबर तक पुल व अंडरपास का निर्माण पूरा नहीं हुआ तो विभाग की पूर्ण तालाबंदी की जाएगी। उन्होंने कहा कि मदद संस्था व अन्य क्षेत्रवासियों द्वारा शनिवार को धरना चलाया जा रहा है वह यथावत जारी रहेगा। इस अवसर पर मनिन्द्र सेठी, शमशेर पूनिया, रामनिवास पूनिया, मदद संस्था के संजीव भोजराज, मास्टर रामदास जी, जसमेन्द्र दूहन, सतबीर खान, राजेश सिंगला इत्यादि लोग उपस्थित रहे।
जितेंद्र श्योराण ने बताया कि सूर्य नगर पर पिछले 6 वर्षों से शहर की हजारों की आबादी परेशानियां झेल रही है। सूर्य नगर, शिव कालोनी, सैक्टर 1, 3, 4, 5, सूरजमल इन्कलेव, अर्बन एस्टेट, मिल गेट आदि के निवासी लंबे अरसे से पुल को लेकर परेशान हैं लेकिन न ही तो प्रशासन और न ही यहां के विधायक को जनता की परेशानियों से कोई लेना-देना है और पुल का कार्य कछुए की गति से चल रहा है। वहीं साउथ बाई पास पुल भी लंबे समय से बनाया जा रहा है जिसके चलते भारी वाहन शहर से होकर गुजर रहे हैं। दिन में तो ये भारी वाहन पुलिस के डर से शहर से होकर नहीं गुजरते लेकिन रात में सैक्टर 9-11 के अंदर से राजस्थान की ओर जाने वाले भारी वाहनों का तांता लग जाता है जिससे सैक्टरवासियों को जान-मान का खतरा बना रहता है। वहीं भारी वाहन गुजरने से सैक्टर की सडक़ें भी टूट जाती हैं क्योंकि ये सडक़ भारी वाहनों के हिसाब से नहीं बनी होती।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button