अन्य

श्री राधा कृष्ण बड़ा मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह की पूर्व संध्या 21 जनवरी रविवार को भजन संध्या एवं राम दरबार की झांकी का विशेष कार्यक्रम

श्री राम जन्मभूमि पर भगवान राम के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर 22 जनवरी को विशाल भंडारा लगाया जाएगा

एंटिक ट्रुथ | हिसार

21व 22 जनवरी को मंदिर प्रांगण में दीपमाला का कार्यक्रम भी रहेगा 
श्री राधा कृष्ण बड़ा मंदिर में श्री राम जन्मभूमि पर भगवान राम के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर विशाल भंडारा लगाया जाएगा। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की पूर्व संध्या 21 जनवरी रविवार को मंदिर प्रांगण में ‘स्वर्ण शक्ति नारी मंडल’ द्वारा दोपहर 2:15 से 5:15 बजे तक भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा जिसमें भगवान राम के बाल स्वरूप राम दरबार की झांकी का विशेष प्रदर्शन किया जाएगा इसके पश्चात मंदिर में मां सीता की पावन रसोई का प्रसाद भंडारा भी सब भक्तों में वितरित किया जाएगा।

मंदिर के महंत राहुल शर्मा ने बताया कि मंदिर प्रांगण में दीपमाला का उत्सव 21 वे 22 जनवरी की संध्या को होगा सभी भक्त मंदिर प्रांगण में दिए जलाएंगे और भगवान राम के इस अदभुत समारोह के साक्षी बनेंगे। इस अवसर पर मंदिर प्रांगण में ही बड़े स्क्रीन पर प्राण प्रतिष्ठा के समारोह का लाइव प्रसारण 22 तारीख को सुबह 11:00 से 1:00 बजे तक दिखाया जाएगा। उन्होंने बताया कि भगवान राम का जन्म अयोध्या में हुआ था और यहीं पर भगवान राम का भव्य मंदिर बनाया जा रहा है जिसमें भगवान राम के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा बड़ी ही विधिपूर्वक की जा रही है, प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम विधि विधान से 22 जनवरी को संपन्न होगा।

राहुल शर्मा ने बताया कि श्री राधा कृष्ण बड़ा मंदिर में प्रत्येक अमावस्या पर भंडारा होता है, प्रत्येक पूर्णिमा पर हवन यज्ञ किया जाता है , प्रतिदिन मरीज और जरूरतमंदों के लिए मंदिर से खिचड़ी प्रसाद भी वितरित किया जाता है, प्रतिदिन 2 घंटे का संकीर्तन होता है और सभी विशेष अवसरों पर मुख्य कार्यक्रम रखे जाते हैं। बड़ा मंदिर क्षेत्र का श्री बांके बिहारी जी का सबसे प्राचीन मंदिर में फाल्गुन का उत्सव भी  बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button